Thursday, March 26, 2020

कर्फ्यू सम्बन्धी पुलिस सहायता लेने के लिए डायल करें 112

पंजाब की जनता को समर्पित खास नम्बर:कर्फ्यू संबंधित हर सहायता 
चंडीगड़: 26 मार्च 2020: (पुष्पिन्दर कौर//मोहाली स्क्रीन)::
हालात नाज़ुक हैं और आम आदमी परेशान है। ऐसी मानसिक हालत में न ज्यादा नम्बर याद ही रहते हैं और न ही उनसे अछि तरह काम चलता है। इस लिए पंजाब सरकार ने जनता के काम को आसान बनाने के लिए एक विशेष नम्बर जारी किया है-112 जो कर्फ्यू से जुडी हर बात का सपष्ट जवाब देगा। पंजाब पुलिस ने आम जनता के लिए एक समर्पित नंबर ‘112’ का एलान किया है जो कर्फ्यू से जुड़े किसी भी पुलिस मसले को हल करने के लिए कर्फ्यू हेल्पलाइन के तौर पर सहायता करेगा। इस तरह सिर्फ इस एक नम्बर को डायल करने से हर ज़रूरी मदद मिल सकेगी। 
यह जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य भर से किसी व्यक्ति द्वारा एमरजैंसी के दौरान अस्पताल जाने, खाना, किराना, दवाओं की सप्लाई, एल.पी.जी. सिलंडर जैसी सुविधाओं की जानकारी या मदद के लिए 112 डायल कर सकता है। साथ ही ज़रूरी सामान ले जाने वाले ट्रकों की बेरोक-टोक यातायात और ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा सामान के वितरण में मुश्किल संबंधी इस नंबर पर कॉल कर सकते है। आशा की जाती है की इस नम्बर से सभी लोगों को बहुत ही फायदा होगा। 

No comments:

Post a Comment

एडीसी मोहाली द्वारा कॉन्टिनेंटल एजुकेशन गाइडलाइंस फर्म का लाइसेंस रद्द

Saturday 23rd March 2024 at 7:14 PM लाइसेंस की अवधि 14 नवंबर 2022 को समाप्त हो गई थी  साहिबजादा अजीत सिंह नगर : 23 मार्च 2024 : ( कार्तिका क...